Career

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख़्तार अंसारी को लेके निकल चुकी है जानिए पल पल की अपडेट

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट करने लिए पंजाब पुलिस ने उतरप्रदेश पुलिस के हवाले किया है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई।

लाइव अपडेट


उत्तर प्रदेश के मऊ के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश में 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जबकि उसके गैंग के करीब 95 सदस्यों को यूपी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी उस पर कार्रवाई चल रही है।

कौन हैं IPS प्रेम प्रकाश? जो मुख्तार को लाने वाले हैं पंजाब से बांदा जेल

प्रेम प्रकाश की पुलिस महकमे में अलग पहचान है. उनके कड़क तेवर से बदमाश ही नहीं लापरवाह पुलिसकर्मी भी थर्राते हैं. दिल्ली के रहने वाले प्रेमप्रकाश 1993 बैच के आईपीएस अफसर हैं. बीटेक करने के बाद पुलिस मैनेजमेंट में भी एमडी का कोर्स कर चुके हैं. तेजतर्रार आईपीएस प्रेमप्रकाश लखनऊ, आगरा, मुरादाबाद, एनसीआर समेत कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं. बेसिक पुलिसिंग में महारत रखने वाले एडीजी, विभाग में अपने सख्त रवैये के लिये जाने जाते हैं. बगैर किसी दबाव के निर्णय लेने और काम को अंजाम देने में उनका कोई सानी नहीं है. उनकी साफ और ईमानदार छवि की वजह से यूपी की योगी सरकार ने उनको मुख्तार को लाने की जिम्मेदारी दी है.

04:39 PM, 06-APR-2021

जानकारी के अनुसार, मुख्तार अंसारी का काफिला दिल्ली पहुचंने वाला है। कुछ ही देर में यह यूपी सीमा में प्रवेश करेगा।

04:16 PM, 06-APR-2021

अंसारी को लेकर चला यूपी पुलिस का काफिला हरियाणा में अंबाला को पार कर चुका है। 

04:08 PM, 06-APR-2021

रोपड़ जेल से रवाना हुआ यूपी पुलिस का काफिला हरियाणा में प्रवेश कर चुका है। 

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

03:26 PM, 06-APR-2021
 
उत्तर प्रदेश जाने को लेकर अंसारी काफी चिंतित था। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से वह अधिकतर समय जेल में बनी अपनी विशेष बैरक में ही बिता रहा था। चिंता से उसकी भूख भी आधी रह गई थी। वह खाना भी एक ही समय खा रहा था।

03:16 PM, 06-APR-2021

रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस कोई भी चूक नहीं करना चाहती है। सुरक्षा की गंभीरता इस बात से भी पता चलती है कि यूपी पुलिस की टीम में किसी अनहोनी को देखते हुए पुलिस जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी गई है।

02:59 PM, 06-APR-2021

रोपड़ जेल प्रशासन के मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार अंसारी को शुगर, अवसाद (डिप्रेशन), स्लिप डिस्क, दिल की बीमारी सहित कई गंभीर बीमारियां बताई थी। इसका हवाला देकर अब तक पंजाब सरकार की ओर से यूपी पुलिस को नौ बार लौटाया जा चुका है। 

02:37 PM, 06-APR-2021

पुलिस के अनुसार, मुख्तार अंसारी को वाया बनूड़ यूपी ले जाया जा रहा है। 

02:08 PM, 06-APR-2021

मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस में बिठा दिया गया है। अंतिम समय में गेट बदला, 2 नंबर से बाहर निकाला गया। इसके बाद अंसारी की बांदा यात्रा शुरू हो गई।

02:07 PM, 06-APR-2021
अंतिम समय में बदली जगह
अंतिम समय में मुख्तार को बाहर निकालने की जगह बदल दी गई।

02:06 PM, 06-APR-2021
यूपी पुलिस के वाहनों की फोटो ले रही पंजाब पुलिस
कागजी कार्रवाई अंतिम दौर में है। पंजाब पुलिस के कर्मचारी यूपी पुलिस के वाहनों की तस्वीरें ले रही हैं। 

02:03 PM, 06-APR-2021
कागजी कार्रवाई में लग रहा समय
दो घंटे से यूपी पुलिस जेल परिसर के अंदर है। कागजी कार्रवाई में समय लगने से अंसारी की शिफ्टिंग में समय लग रहा है। सूत्रों के अनुसार, अब कागजी कार्रवाई अंतिम दौर में है।

01:46 PM, 06-APR-2021
रोपड़ से बांदा तक अलर्ट 
पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी के तहत रोपड़ से बांदा तक के रास्ते में आने वाले सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

01:42 PM, 06-APR-2021

वहीं मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस की टीम ही यूपी लेकर जाएगी। पंजाब पुलिस का कोई जवान साथ में यूपी नहीं जाएगा। पंजाब पुलिस के जवान सिर्फ पंजाब की सीमा में ही मुख्तार की सुरक्षा में रहेंगे। 

01:31 PM, 06-APR-2021

यूपी के बांदा से पहुंचने वाली टीम में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है। 

01:23 PM, 06-APR-2021

अंसारी को रोपड़ से बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी से लगभग 100 पुलिसकर्मियों की टीम पंजाब आई है। सभी जवान आधुनिक हथियारों और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस हैं। 

01:16 PM, 06-APR-2021

एसएसपी रोपड़ अखिल चौधरी रोपड़ जेल पहुंच गए हैं। वे अंसारी की शिफ्टिंग से पहले सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। पुलिस कर्मियों से बात करके वे मौके से रवाना हो गए। 

01:09 PM, 06-APR-2021

सीआईए से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार की रवानगी से पहले ही उसके गुर्गे रोपड़ से निकल गए हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस वाहनों के अतिरिक्त अंसारी के गुर्गों के भी 12 वाहन रोपड़ आए थे। 

रोपड़ जेल के दोनों गेटों पर पुलिस तैनात
रोपड़ जेल के दोनों गेट पर पुलिस तैनात कर दी गई है। एक घंटे पहले जेल परिसर में यूपी पुलिस के वाहनों ने प्रवेश किया था। कागजी कार्रवाई में अभी और समय लग सकता है।

12:52 PM, 06-APR-2021
एंबुलेंस में रखा जा रहा जरूरत का सारा सामान
अंसारी को ले जाने वाली एम्बुलेंस में रास्ते की सभी जरूरत की वस्तुओं को रखा जा रहा है। मुख्तार ने पुलिस से कुछ चीजों की इच्छा जताई थी। इसमें शुगर फ्री जूस भी शामिल है।
मुख्तार अंसारी को बांदा जेल ले जाने वाले रुट में नेशनल हाईवे 44 शामिल है। इस रूट पर नौ से अधिक हाईवे पड़ते हैं। 

पत्नी को एनकाउंटर का डर
मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अंसारी की सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका लगाई है।  मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने आशंका जताई है कि मुख्तार को फर्जी एनकाउंटर में मारने की साजिश रची जा सकती है। 

12 बजे से पहले जेल के अंदर दाखिल हुई यूपी पुलिस की गाड़ियां
यूपी पुलिस के काफिले ने दोपहर 12 बजे से पहले रोपड़ जेल परिसर में प्रवेश किया। कागजी कार्रवाई शुरू हो गई है। इसमें समय लग सकता है।

अंसारी के गुर्गों के काफिले के इर्द गिर्द होने की सूचना
वहीं खुफिया सूत्रों से पता चला है कि वापसी यात्रा में मुख्तार के गुर्गे भी काफिले के इर्दगिर्द रहेंगे। इसके बाद पंजाब और यूपी का खुफिया तंत्र भी सतर्क हो गया है।

12:10 PM, 06-APR-2021

यूपी पुलिस रोपड़ जेल पहुंच गई है। कागजी कार्रवाई जारी है। कुछ ही देर में अंसारी की वापसी यात्रा शुरू होने की संभावना है। यूपी पुलिस के काफिले में वज्र वाहन सहित सात वाहनों ने जेल परिसर में प्रवेश किया।

12:10 PM, 06-APR-2021

यूपी पुलिस रोपड़ जेल पहुंच गई है। कागजी कार्रवाई जारी है। कुछ ही देर में अंसारी की वापसी यात्रा शुरू होने की संभावना है। यूपी पुलिस के काफिले में वज्र वाहन सहित सात वाहनों ने जेल परिसर में प्रवेश किया।

12:04 PM, 06-APR-2021

मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में लाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका लगाई है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker